इस कैरिबियाई दिग्गज ने T20 विश्वकप में रोहित को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया क्या होने वाला है

भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. रोहित का ओपनिंग रिकॉर्ड भी खुद इनकी महानता को बयां करता हैं.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा अभी तक के अपने टी-20 करीयर के 105 मैचों में चार शतक के साथ कुल 3200 से अधिक रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा ने अपने करियर का आगाज बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में किया था हालांकि 2013 में पहली बार भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे पारी का आगाज कराया.

इसके बाद रोहित शर्मा के करियर ने तेजी से करवट ली और दुनिया को एक नया बल्लेबाज देखने को मिला. रोहित शर्मा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में न सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग में भी मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी की थी.

डेक्कन चार्जर्स फ्रैंचाइजी का हिस्सा थे रोहित

मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़े इस खिलाड़ी ने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की टीम के साथ अपने करियर का आगाज किया था और 2009 के सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत भी दिलाई थी.

 

इस खिताब को जीतने से पहले ही रोहित शानदार प्रदर्शन की बदैलत टी-20 वर्ल्ड कप 2007 तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू कर चुके थे. रोहित शर्मा ने साल 2009 में खेले गये आईपीएल सीजन के दौरान कुल 16 मैचों में शिरकत की थी, जिसमें उन्होनें 27.84 की औसत से कुल 362 रन बनाए थे.

इस टीम में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स भी शामिल थे जिन्होंने पहली बार इसी सीजन में उन्हें खेलते हुए देखा था. 13 साल बाद अब इस दिग्गज गेंदबाज ने बताया कि उस सीजन रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने के लिये उन्होंने ही प्रेरित किया था.

आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं रोहित शर्मा

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों में एक नाम रोहित शर्मा का ही है जिन्होंने 2009 के सीजन में ही यह कारनामा कर के दिखाया था. एडवर्ड्स इस समय लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा हैं और यहां पर खेलते नजर आ रहे हैं. एडवर्ड्स ने कहा कि उन्हें पता था कि रोहित उस समय भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज होने जा रहे थे.

 

उन्होंने कहा,’ पहली बार जब मैंने नेट्स में उसे गेंदबाजी की, तो मैं बहुत हैरान था, और मुझे लगा कि यह आदमी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है’.

टी20 विश्वकप को लेकर की भविष्यवाणी

इस दौरान एडवर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी-20 विश्व कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिये एक भविष्यवाणी भी की और बताया कि वहां वो कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं.

उन्होंने कहा,’आपके पास एक युवा भारतीय खिलाड़ी था जो प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बना सकता था. जब हम डेक्कन चार्जर्स में थे, हम जानते थे कि ये लोग वास्तव में अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं, और यह देखने के बाद कि वे कैसे निकले, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है. मुझे पूरा यकीन है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं.’