शेन वॉटसन ने कर दी भविष्यवाणी, टीम इंडिया को ये दिग्गज खिलाड़ी ही जिताएगा टी20 विश्व कप

टी20 विश्व कप का रोमांच अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। भारतीय टीम में कई प्रयोग किए गए हैं। एशिया कप में भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन भारत हार गया। भारत के एशिया कप से बाहर होने के बाद काफी आलोचना हुई थी।

इस दौरान आलोचकों के निशाने पर भारत के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल का स्ट्राइक रेट रहा। कई लोगों ने राहुल को टीम से हटाने की भी मांग थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन के एल राहुल का साथ देते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे।

 

शेन वॉटसन ने क्या कहा

शेन वॉटसन ने कहा कि के एल राहुल मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। एक बार जब राहुल अपनी लय में आ जाते हैं और उनकी बल्लेबाजी खिल जाती है तो उन्हें बल्लेबाजी करते देखना और भी मजेदार हो जाता है। जब वह आक्रामक होकर खेलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है।

जब वह ऐसा महसूस करते हैं कि उनके पास गंवाने के लिए कुछ भी नही है। तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। अगर वह आस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकते हैं तो गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे।

 

राहुल को शेन वॉटसन की सलाह

वॉटसन ने राहुल को सलाह दी है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी20 में राहुल को आक्रामक रुख अपनाना चाहिए और शुरू से ही बल्लेबाजी में आक्रामकता दिखानी चाहिए। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I में भारत को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए केवल 107 की जरूरत थी,

लेकिन राहुल ने बहुत धीमी बल्लेबाजी की और 56 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए। इस बीच शेन वॉटसन ने जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होने कहा कि बुमराह के बीना भारतीय गेंदबाजी कमजोर है।

वह चाहते हैं कि अगर बुमराह विश्वकप के लिए फिट नहीं होते तो उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में रखा जाना चाहिए। वॉटसन ने कहा कि भारत के पास निश्चित तौर पर ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।