संजू सैमसन, तिलक वर्मा, शार्दुल ठाकुर ने ठोके पचासे, 19 साल के राज बावा ने 11 रन दे झटके 4 विकेट; भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ

बता दें कि इन दिनों भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस मैच में कप्तान संजू सेमसन, तिलक वर्मा और ऑलराउंडर शार्दूल ठाकूर की अर्धशतकीय पारी के बाद 19 साल के राज अंगद बाबा की गेंदबाजी से इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को 106 रनों से मात दे दी।

ये मैच जीतने के साथ ही इंडिया ए ने 3 अनऑफिशिय़ल मैच की सीरीज 3-0 अपने नाम से की। इंडिया ए ने अपना पहला मैच 27 सितंबर को 7 विकेट से जीता, वहीं 25 सितंबर को दूसरे मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की।

आप को बता दें कि इंडिया ए और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच चैन्नई के एमए चिदंबरम मैदान मैं खेला गया। जहां कप्तान संजू सैमसन ने टोस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। भारत 49.3 ओवर में 284 रन पर ऑलआउट हो गई।

 

इंडिया की और से सबसे ज्यादा 54 रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाए। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 68 गेंदो में 1 चौके और 2 छक्के भी लगाए। तिलक वर्मा ने भी एक चौके और 3 छक्के भी मदद से 62 गेंद में 50 रन बनाए। वहीं शार्दूल ठाकुर ने भी ताबडतोड बल्लेबाजी की। शार्दूल ने 33 गेंदो में 51 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

इसके अलावा ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन ने 35 गेंद में 39, ऋषि धवन ने 46 गेंद में 34, वहीं राहुल त्रिपाठी ने 25 गेंद में 18 रन बनाए। न्यूजीलैंड ए की और से जैकब डफी, मैथ्यू फिशर और माइकल रिप्पन क्रमश: 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। वहीं भारत के लिए वाकर और रचिन रवींद्र ने एक-एक विकेट झटके।

बता दें कि न्यूजीलैंड ए की टीम जब लक्ष्य का पीछे करने उतरी। तब ओपनर चाड बोवेस और डेन क्लेवर ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोडें। जिसके बाद बोवेस 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते चले गए और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 38.3 ओवर में 178 रन ही बना पाई।

 

न्यूजीलैंड एक की और से सबसे ज्यादा 83 रन डेन क्लेवर ने बनाए। उन्होंने इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए। लेकिन उन्हें किसी का साथ ना मिलने की वजह से ये पारी पर पानी फिर गया।

अंडर-19 विश्वकप में भी राज बावा ने किया था ऑलराउंडर प्रदर्शन

बता दें कि भारत की और से राज बावा ने कापी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सिर्फ 5.4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने टूर्नामेंट में 252 रन बनाए और 9 विकेट झटके।

वहीं दूसरी और राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने क्रमश: 39 और 29 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए। ऋषि धवन और राहुल त्रिपाठी भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।