‘ना इंग्लैंड ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 विश्व कप का विजेता’, पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम

टी20 विश्व कप को बस अब कुछ ही दिन रहे गए हैं. इस टी20 विश्व कप के लिए भारत समेत कई टीमें अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर चुकी हैं. पिछली बार यानी साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया टी20 चैंपियन रही थी,

इस बार बाज़ी कौन मारेगा ये अभी भी सलाव बना हुआ है. इस सवाल को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ सबा करीम ने बताया है. उन्होंने बताया कि कौन सी टीम टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है.

इस टीम का लिया नाम

सबा करीम ने इस बारे में स्पोर्ट्स 18 पर बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है और वह यह खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है.

 

इसका एक सबसे बड़ा कारण यह भी है कि वह अपनी ही धरती पर यह टी20 विश्व कप खेलने उतरेंगे. उन्होंने जिस तरह के टीम में बदलाव किए हैं, वह उन्हें ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वर्ल्ड कप जीतने का और प्रबल दावेदार बनाते हैं.”

जगह के हिसाब से चुनी टीम

सबा करीम ने आगे बात करते हुए कहा, “वहां बड़े मैदान होंगे, ऐसे में आपको और ज्यादा पावर हिटर्स की जरूरत होगी. तो उन्होंने इसी के आधार पर अपनी स्क्वॉड चुनी है. उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं.

अभी उनके साथ मार्कस स्टॉयनिस और मिचेल मार्श नहीं हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. तो ये कॉम्बिनेशन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप खिताब रिटेन करने का सबसे प्रबल दावेदार बनाता है.”

भारत दौरे पर है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया टीम इन दिनों भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए आई हुई है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज़ का पहला मैच अपने नाम कर लिया है. पहले मैच से ही साफ दिखाई दिया है कि उनके पास पॉवर हिटर्स की कोई कमी नहीं है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी.