पिच मुश्किल थी, इसपर किसी भी बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान नहीं था… सूर्या के स्ट्रोक देखकर मैं हैरान रह गया, के एल राहुल ने की सूर्या की तारीफ

आप तो जानते ही होंगे कि भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जी रही है। इस सीरीज का पहला मैच भारत की क्रिकेट टीम ने 8 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है।

इस मैच में गेंदबाजी में भारत के लिए अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने कमाल करके दिखाया। वहीं बल्लेबाजी में सुर्याकुमार यादव और केएल राहुल के अर्धशतक के बल पर इस मैच में आसानी से जीत मिल गई।

बता दें कि भारत के इस मैच के जीतने के बाद केएल राहुल ने सुर्याकुमार यादव की जमकर तारीफ की है। भारतीय ओपनर व उपकप्तान का कहना है कि पिच में काफी नमी थी। वहीं गेंद भी उछल रही थी। इस तरह की पिच पर किसी भी बल्लेबाज के लिए बेटिंग करना काफी मुश्किल था। लेकिन सुर्या ने जिस तरह से शोट्स लगाए है, वो काफी अविश्वनीय था।

 

जानकारी के लिए बता दें कि केएल राहुल ने कहा कि, “हमने इससे पहले भी कठिन पिच पर बेटिंग की है, लेकिन वहां भी रन नहीं बना पाए। ऐसे में यहां रन बनाना मुश्किल था। लेकिन सुर्यकुमार ने बेटिंग में ऐसे शोट्स लगाए, जो कि अद्भुत थे। आपने भी देखा ही होगा कि गेंद पिच से काफी रुककर आ रही थी।”

भारतीय उपकप्तान ने आगे कहा कि, “जब सुर्यकुमार क्रीज पर आए तो पहली गेंद उनके शरीर पर लगी। लेकिन इसके बाद अचानक उन्होंने आक्रमक तैवर दिकाए। जिससे मुझे भी सेट होने का मौका मिला और बाद में बडे शोट्स खेल सका।”

राहुल ने अर्शदीप सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि, “अर्शदीप ने शुरुआत के 3 ओवर में ही 3 विकेट लेकर अपना जलवा दिखाया। जिससे भारत ने मैच के शुरुआत में ही पकड बना ली।”

आप को बता दें कि इस मैच में सुर्यकुमार यादव ने ताबडतोड बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 33 गेंदो में 50 रन बना दिए। वहीं दूसरी और राहुल ने 56 गेंदो में 21 रन की धीमी पारी खेली।