पाकिस्तान नहीं ये 2 टीमें हैं टी20 विश्व कप जीतने के लिए भारत के राह में रोड़ा, रोहित शर्मा को रहना होगा सावधान

ICC टी20 वर्ल्डकप 2022 से पहले भारतीय टीम तैयारियों के आखिरी दौर में है। अब टी20 वर्ल्डकप को एक महीने से भी कम बचा है, ऐसे में अब टीम इंडिया को अपना हर प्लान वर्ल्डकप को मद्देनजर रखते हुए बनाना है।

ऐसे में अब भारत की पहली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू हो रही है। भारत को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज़ खेलनी है।

वही, टी20 वर्ल्ड कप में भारत की राह आसान नहीं होने वाली है। टीम को खिताब हासिल करने के लिए दो टीमों से बच के रहना होगा और उनके खिलाफ अच्छे से प्लानिंग करनी होगी। हम यह पाकिस्तान की बात नही कर रहे हैं। भारत के सामने पाकिस्तान से बड़ा खतरा है।

 

मौजूदा समय ये टीम है बेहद खतरनाक

भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़ा खतरा है। यह टीम डिफेंडिंग टी20 चैंपियन है और इस समय गजब की फॉर्म में है। टीम में एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। खासकर ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग लाइन अप बेहद खतरनाक है।

उनके पास जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और एडम जांपा जैसे दिग्गज गेंदबाज है। साथ ही इस बार टी20 वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया में ही होना है। ऐसे में भारत के लिए इस टीम को रोकना मुश्किल होने वाला है।

 

रोकना होगा दो बार की चैंपियन टीम को

वेस्टइंडीज पूरी दुनिया में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। इसी कारण यह टीम दो बार की टी20 वर्ल्ड कप विजेता है। वेस्टइंडीज के पास एक से बढ़कर एक धुआंधार खिलाड़ी है। टीम में निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर और एविन लुइस जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

भारत के लिए इस धाकड़ टीम को रोकने में मुश्किल हो सकती है। वेस्टइंडीज का टी20 में रिकॉर्ड बेहद खास रहा है। इस टीम के खिलाड़ी दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते हैं जिससे इन खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा अनुभव है और वे इस खेल के स्पेशलिस्ट भी हैं। भारत के लिए वेस्टइंडीज की चुनौती बेहद मुश्किल हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *