इस बल्लेबाज की बैटिंग देखकर डरे ऑस्ट्रेलिया के कोच कहा- वर्ल्ड कप में साबित होंगे खतरनाक

आप तो जानते ही होंगे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज अभी खत्म ही हुई है। जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली है। इस सीरीज में भारत के लिए सर्वाधिक रन सूर्यकुमार यादव के बल्ले से निकले। उन्होंने 3 मैचों में 185.48 की स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया।

बता दें कि उनकी हैदराबाद की पारी ने भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मैच में उन्होंने 36 गेंदो में 69 रनों की पारी खेली। जहां इस पारी में उन्होंने ताब़डतोड 5 चौके और 5 छक्के लगाए।

जानकारी के लिए बता दें कि सूर्यकुमार की बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने माना की भारतीय बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी बेबस नजर आई। वहीं आगे उन्होंने कहा कि डेथ ऑवर्स में गेंदबाजी के सुधार की आवश्यकता है।

 

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि, “आगामी विश्वकप में सूर्यकुमार खतरनाक साबित होंगे। आज उन्होंने बल्लेबाजी करके दिखाया कि वो क्या क्या कर सकते है।”

वहीं सारी सीरीज के दौरान काफी किफायती गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल की भी तारीफ की। अक्षर पटेल ने 3 मैचों में 8 विकेट हांसिल किए। वही पहली बार ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे। अक्षर पटेल के बारे में उन्होंने कहा कि सभी को लग रहा था कि जडेजा ना होने की वजह से टीम कमजोर होगी, लेकिन उन्होंने एक और विकल्प ढूंढ लिया।

वहीं अगर हम हैदराबाद में खेले गए तीसरे मैच के बारे में बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की और से कैमरुन ग्रीन और टिम डेविड ने अर्धशतकीय पारी खेलकर 186 रन का स्कोर खडा किया। वहीं भारत ने एक गेंद शेष रहते ही 187 रनों का स्कोर हांसिल कर लिया।

भारत की टीम में सर्वाधिक रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए। उन्होंने 36 गेंदो में 69 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली का प्रदर्शन भी खास रहा। उन्होंने 48 गेंदो पर 63 रनों की पारी खेली। अब भारतीय टीम दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत 28 अक्टूबर से होने वाली है।