शिव तांडव सुनते ही मस्त हुआ सफेद कोबरा, करने लगा डांस, देखिए वायरल वीडियो

ज्यादा तर लोग साप का नाम सुनते ही कांपने लगते है डराने लगाते है लेकिन कमी लोग जानते होंगे की इस पूरी दुनिया में 2600 से ज्यादा तरह के साप पाए जाते है।और इन सापो में से शरीफ 20 पार्टिसत ही जेलेरिले होते है। भारत देश में लगभग 28 तरह के प्रजाति ही पाया जाता है और इनमे से सब से खतरनाक और जहरीले साप सिर्फ 7 ही पराजती के होते है ..

इनमें कोबरा करैत, रसेल वाइपर और सॉव स्केल्ड वाइपर शामिल हैं। लोग कहते और सोचते है की साप हमे देखते ही काट लेता है पर ऐसा कदा भी नही है साप शरीफ आपने बचाब के लिया या आगर हम साप के आगे गए तो साप सोचता है की हम उसे नुकसान पोहोचाने वाले है ,

कही इंसान साप को नुकसान पोहोचाते है और सापो के मन ने ये बसा होता है की सब इंसान सांप को नोक्सान ही पोहोचा ते है।और आपने बचाब के लिए साप इंसान को काट लेता है।

सांप की जिंदगी बड़ी ही मुस्किल होती है कभी बाज उने खलेती है तो कभी नेवला ,कुछ देश में तो इंसान भी साप को अपना खाना बनाते है।

दोस्तो नागिन भोलेनाथ के अवतार है।शिव की लीला अपरम्पार है सब्दो में बयान कर नही सकते।प्यार करने वाले अनेको नाम से ऊने याद करते है जैसे की कोही महादेव से बुलाती है तो कोही भोलेनाथ तो कोही संभू तो कोही कुच कहते है।

तो दोस्तो आप लोग जानते ही है की शिव ही है श्रृष्टि बनाने वाले शिव ही हे श्रृष्टि के रचना कर। यिन के आदेश के बिना एक पत्ता भी नही हिल सकता और शिव ने आपनी कुर्बानी देने वाले थे ये श्रृष्टि के लिया बाकी देवता के लिए पानी में हुवे बीस पीकर।